टेक वर्ल्ड में अपनी एक खास जगह बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने जैसे ही हाल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 7 को पेश किया, वैसे ही दुनिया भर में तहलका मच गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे 60 देशों में लॉन्च करेगी।

आपको बता दें कि भारत में यह फोन 11 मार्च को लॉन्च हो सकता है जिसके बाद जल्द ही इसकी बिक्री भी शुरू की जाएगी। सैमसंग प्रेसिडेंट डॉन्ग जिन ने साफ कहा कि गैलेक्सी एस 7 को 11 मार्च तक 60 देशों में लॉन्च कर दिया जाएगा। डॉन्ग को यह उम्मीद है कि इसकी बिक्री गैलेक्सी एस 6 से ज्यादा होगी।

लॉन्च से पहले तक खबर थी कि इस फोन में iPhone 6S की तर्ज पर 3D टच दिया जा सकता है, लेकिन Galaxy सीरीज के दीवानों को फिलहाल 3D टच के बिना ही इस फोन को यूज करना होगा।

फोन में है क्या खास बात, यहां पढ़ें:-

1. इस फोन का प्रोसेसर काफी पावरफुल है, क्योंकि इसमें क्वालकॉम का नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 820 लगा है। हालांकि भारतीय बाजार में इसे सैमसंग के Exynos 8890 प्रोसेसर के साथ बेचा जाएगा।

2. कंपनी के मुताबिक यह फोन गैलेक्सी एस 6 के मुकाबले 30 फीसदी तेज होगा।

3. ग्लास और मेटल बॉडी वाले इस फोन को 4जीबी रैम के साथ 32 और 64 जीबी वैरिएंट में बेचा जाएगा। इसके अलावा इसमें माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है।

4. दूसरा स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 7 Edge है जिसमें 5.5 इंच की सुपर एमोलेड क्वाड एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह दोनो तरफ से कर्व्ड है और इस बार कंपनी ने इसके कर्व्ड डिस्पले में कई सार फीचर्स भी ऐड किए हैं।