Blogging Tricks in Hindi

ब्लॉग कैसे लिखे

बहुत आसान है गूगल पर ब्लॉग या साइट बनाना। इन दिनों लोग ब्लॉग या साइट के जरिए ही अपने मनचाहे टॉपिक पर अपनी राय अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं। यही नहीं, ब्लॉग के जरिए आप अपने दोस्तों की सहायता भी कर सकते है और अपनी बात ब्लॉग पर लिख कर अपनी समस्या का समाधान भी पा सकते है ।

Read More…

गूगल ब्लॉग कैसे बनाये

बहुत आसान है गूगल पर ब्लॉग या साइट बनाना। इन दिनों लोग ब्लॉग या साइट के जरिए ही अपने मनचाहे टॉपिक पर अपनी राय अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं।

Read More…

बनाए अपने ब्लॉग को सुपरहिट

क्या आप चाहते हैं कि आपका ब्लॉग लोगों के बीच लोकप्रिय बन जाए? आपका जवाब ज़रूर हां में होगा, आइए आज techaunty.com आपको बताएगी कि कैसे आप अपने ब्लॉग को हिट बना सकते हैं।

Read More…

अपने ब्लॉग को रिडर्स फ्रेंडली कैसे बनाए

इंटरनेट नामक कीड़े में अब ब्लॉगिंग का नाम लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। कुछ लोग अपने ब्लॉग को लोगों तक दिल की बात पहुंचाने का ज़रिया मानते हैं तो कुछ किसी हॉट टॉपिक पर अपनी राय ब्लॉग के ज़रिए लिख डालते हैं।

Read More…

ब्लॉग क्या है और ब्लॉग से कमाई

इन दिनों लोग ब्लॉग का काफी गुनगान करते नज़र आ रहे हैं। घर बैठे लोग अपना ब्लॉग लिख रहे और ढेरों पैसा कमाए चले जा रहे हैं। यह बहुत कम लोग जानते हैं कि ब्लॉग शब्द अंग्रेजी के “वेब-ब्लॉग” का ही संक्षिप्त रूप है, जिसकी शुरुआत 1998 ई. में हुई।

Read More…

एसईओ SEO वेबसाइट के लिए क्यों है बहुत ज़रूरी, पढ़ें यह 5 खास बातें

एसईओ (SEO) जिसे हिन्दी में हम खोज इंजन अनुकूलन और अंग्रेजी में Search Engine Optimization कहते हैं। किसी भी वेबसाइट को लोकप्रिय बनाने में एसईओ का अहम रोल होता है। गूगल आदि में किसी कीवर्ड को सर्च करे तो सबसे पहले पेज पर वही वेबसाइट आती है जिनका पेज रैंक टॉप पर होता है और यह पेज रैंक टॉप पर एसईओ की मदद से ही लाया जा सकता है।

Read More…