एप्पल अपने प्रशंसकों के लिए अपने अगले हैंडसेट आईफोन 7 को बहुत ही खास बनाने में जुट गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के आईफोन 7 में सबसे बड़ा कैमरा होगा। मेल ऑनलाइन में मार्क प्रिग लिखते हैं कि एप्पल के आईफोन 7 में नाटकीय तरीके से कैमरे को सुधारा जा सकता है ताकि इसका पेशेवर कैमरों से मुकाबला किया जा सके।

आपको बता दें कि आईफोन 6 में भी इस तरह की खूबियां थी। आईफोन 6 में एक नया 8 मेगा पिक्सल आईसाइट कैमरा था। एप्पल का रूख पिक्चर्स को गुणवत्ता देना है और यह किसी तरह के विशेष इफेक्ट पैदा नहीं करना चाहता हैं। जिस प्रकार आईफोन 6 में कैमरा सेंसर की क्वालिटी को सुधारने के लिए बहुत सारे तकनीक सुधार किए गए तब जाकर यह स्मार्टफोन में यह सबसे अच्छे कैमरों में से एक माना जाता है। आईफोन 6 के बाद आईफोन 7 अब तक की सबसे बड़ी छलांग है साबित होगी।

पिछले साल एप्पल ने स्मार्टफोन बाजार में अपने नए फोन आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस को लांच कर बिक्री और कमाई के रिकॉर्ड तोड़ने वाला आईफोन अभी भी स्मार्टफोन बाजार में छाया हुआ है। इनके बाद एप्पल का नया स्मार्टोफोन आईफोन 7 के बारे में खबरें आ रही हैं। माना जा रहा है कि यह सितंबर में बाजार में आ सकता है।

आईए जानते हैं क्या होगा एप्पल के नए आईफोन 7 में खास:-

  1. एप्पल के नए आईफोन 7 में ड्यूल कैमरा लैंस तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। ड्यूल लैंस की विशेषता यह है कि यह फोटो खींचते वक्त ज्यादा प्रकाश ग्रहण करेगा जो बढ़िया फोटो खींचने में मददगार साबित होगा।
  2. इसके साथ ही एप्पल आईफोन 7 के कैमरे में ऑप्टिकल जूम का ऑप्शन भी मौजूद होगा ताकि डिजिटल जूम की अपेक्षा जूम करके ज्यादा बढ़िया फोटो क्लिक हो सके।
  3. एप्पल नए आईफोन 7 में फोर्स टच तकनीक का भी प्रयोग कर सकता है। इस तकनीक का प्रयोग एप्पल ने अपनी स्मार्टफोन वाच में भी किया है। आपको बता दें कि फोर्स टच की मदद से स्क्रीन पर हल्का का भी दबाव पड़ने पर यह बखूबी काम करेगी। इसी के साथ ज्यादा स्टीक परिणाम के लिए टच में सेंसर का भी प्रयोग किया जाएगा।
  4. आईफोन 7 का स्क्रीन साइज अपने आप में बेहद खास रहेगा। ख़बर है कि एप्पल द्वारा नए आईफोन 7 में बड़ी स्क्रीन का ही इस्तेमाल किया जाएगा।
  5. नए आईफोन 7 में स्टोरेज के ऑप्शन को भी बढ़ाया जा सकता है। अभी तक आईफोन में कम से कम 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है परंतु इस साल लॉन्च होने वाले नए आईफोन 7 के शुरूआती वर्जन में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। पिछले साल लांच हुए आईफोन 6 और 6 प्लस में 16, 64 और 128 जीबी का स्टोरेज ऑप्शन उपलब्ध है।